Lockdown 4.0: देश में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, कुछ देर में जारी होंगी नई गाइडलाइन

Lockdown 4.0: देश में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, कुछ देर में जारी होंगी नई गाइडलाइन

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश लॉकडाउन लगा हुआ है। सरकार ने लॉक डाउन को कई चरणों में लगाया है। अभी तक दो चरण पूरे हो चुके हैं। आज तीसरे चरण के लॉकडाउन का आखिरी दिन है। लॉकडाउन (Lockdown) कल चौथे चरण में कदम रखेगा। 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

इस चरण यानी लॉकडाउन (Lockdown 4.0) में कुछ रियायतें दी जाएंगी। क्या रियायतें मिलेंगी इसकी क्या गाइलाइंस कुछ देर में जारी होंगी।

पिछले हफ्ते पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के चौथे चरण के बारे में जानकारी 18 मई से पहले दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का चौथा फेज होगा, लेकिन यह पूरी तरह से नए रंग रूप वाला होगा। इसके लिए नए नियम तय किए जाएंगे ताकि बाकी कामों के साथ सामंजस्य बैठाते हुए लोग दो गज दूरी का भी पालन किया जाए।

 

इसे भी पढ़ें-

तेजी से बढे कोरोना के मामले, गुजरात-महाराष्ट्र में बुरा हाल, जानिए हर राज्य का आंकड़ा

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।